• रवि. अप्रैल 21st, 2024

DSK

छत्तीसगढ़ से दिल्ली तक: भोगल चोरी केस में सफल सुलझाई, 2 चोरों को अरेस्ट किया गया

Byदामिनी जोशी

सितम्बर 29, 2023

दिल्ली पुलिस ने भोगल क्षेत्र में हुई 25 करोड़ रुपये की चोरी के मामले को सुलझा लिया है, इसमें दो आरोपी गिरफ्तार किए गए हैं। इस मामले में एक आरोपी लोकेश है, जो छत्तीसगढ़ के हैं और अजय भी शामिल हैं। लोकेश को एक शातिर चोर के रूप में जाना जा रहा है जो अपने साथी चोरों के साथ मिलकर वारदातों का कारगर प्लान बनाता था। इसके अलावा, एक तीसरे आरोपी के शिवा के साथ जुड़ने की संभावना है।

चोरी की रात को, आरोपी ने स्ट्रॉन्ग रूम की दीवार को काटकर अंदर प्रवेश किया था, जिसमें उन्हें पूरी तरह का ज्ञान था। इसके बाद, उन्होंने दीवार तोड़कर चोरी की गई और लॉक तोड़कर 30 किलो गोल्ड चोरी करने में कामयाब रहे। पुलिस ने अब तक इस केस में लोगों की गिरफ्तारी की है, और उनके पास से चोरी का माल बरामद किया गया है।

इस मामले में सीसीटीवी कैमरा फुटेज ने पुलिस को मदद की है, जिसमें आरोपियों की गतिविधियों को सुलझाने में मदद मिल रही है। पुलिस टीमें रोमिंग एरिया में आने वाले फोन, टेक्निकल सर्विलांस, और डंप डेटा की जांच कर रही हैं, जो ज्वेलरी शोरूम के आसपास से हैं। सीसीटीवी कैमरा फुटेज में संदिग्ध गतिविधियों को ट्रैक करने के लिए पुलिस का रडार इस्तेमाल हो रहा है।

चोरी की रात और सुबह तक की मूवमेंट को जांचने के लिए पुलिस अब भी काम कर रही है और संदिग्ध लोगों की जांच में आगे बढ़ रही है। यह सुनिश्चित करने के लिए कि आरोपियों की पूरी गतिविधि पर प्रकाश डाला जा सके, पुलिस रोमिंग एरिया में लगे सीसीटीवी कैमरों को भी जांच रही है।